Search Your Queries

India vs. West Indies: Prithvi Shaw make century in Rajkot test match

Prithvi Shaw

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली हाल ही में टेस्ट में शतक जड़ने वाले बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के प्रदर्शन को शानदार बताया। लेकिन पूर्व कप्तान ने वीरेंद्र सहवाग से उसकी तुलना को गलत बताया। उन्होंने उन खबरों को खारिज कर दिया जिसमें पृथ्वी शॉ की तुलना पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग से की गई थी।

पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने कहा कि शॉ को अभी और समय देना चाहिए, ताकि वह विश्व में कहीं पर भी रन बना सके। बता दें कि 18 साल के शॉ ने अपने पहले ही मैच में शतक जड़ कर लोगों की ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। शॉ के शतक के बाद क्रिकेट जगत में खूब वाहवाही हो रही है।

Saurabh Ganguli

शॉ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को 99 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. उन्होंने 154 गेंदों में 134 रन बनाए। बता दें कि पृथ्वी शॉ बिहार के गया जिले के रहने वाले हैं। जब वे चार साल के थे तभी उनकी माता का देहांत हो गया। जिसके बाद पिता काम के सिलसिले में मुंबई चले आए।

शॉ की बल्लेबाजी के बारे में पूछे जाने पर गांगुली ने कहा कि बल्लेबाजी के प्रति यह उनका स्वभाव और रवैया है जिसने उन्हें सबसे ज्यादा प्रभावित किया है। पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, 'बल्लेबाजी करने के लिए यह उनकी सकारात्मकता, स्वभाव और जो रवैया है वह शानदार है। मुझे उम्मीद है कि वह भारत के लिए लंबे समय तक खेल सकते हैं।'
India vs. West Indies: Prithvi Shaw make century in Rajkot test match India vs. West Indies: Prithvi Shaw make century in Rajkot test match Reviewed by Santosh Bhartiya on 1:01 AM Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.