Search Your Queries

Pakistani army chief statement on India. पाकिस्तानी सेना की गीदड़ भभकी

नवाज शरीफ और इमरान खान

पाकिस्तानी सेना के प्रमुख ने जो भारत को धमकी दी है वो कुछ नहीं सिर्फ गीदड़ भभकी है। पाकिस्तान ये क्यों भूल जाता है कि वो तीन बार भारत से मात खा चुका है। भारतीय सेना ने पाकिस्तान को तीन बार उसकी नानी याद दिला दी। फिर भी पाकिस्तान का बार-बार धमकी देना मूर्खता से कम नहीं है।

पाकिस्तान सरकार और पाकिस्तानी सेना ये भूल जाती है कि जिसके पास खाने के लिए पैसे नहीं है वो लड़ाई लड़ने चला है। पाकिस्तान के पास भले ही परमाणु हथियार हो लेकिन युद्ध सिर्फ हथियारों के दम पर नहीं जीती जाती है। युद्ध की एक नीति होती है और उस नीति पर चलकर ही युद्ध को जीता जा सकता है।

अब जब पाकिस्तान में नई सरकार का गठन का पूर्व क्रिकेटर और राजनेता इमरान खान के अध्यक्षता में हुई है तो हमें उम्मीद है कि इमरान सरकार पिछली नवाज सरकार की तरह ही कोई गलती नहीं करेगी। चाहे वो भारत से बार-बार युद्ध की धमकी का मामला हो या फिर कश्मीर में घुसपैठियों का मामला।

गूगल इमेज

पाकिस्तान आज उस चंगुल में फंसा है जहां से निकलने में उसे काफी मेहनत करनी पड़ेगी। पाकिस्तान पर इस वक्त अरबों डॉलर का कर्ज है और पाकिस्तान फिलहाल उसे चुकाने की स्थिति में नहीं है। वह इस लोन को चुकाने के लिए दूसरे देशों से कर्ज की मांग कर रहा है। हाल ही में पाकिस्तान ने अरबों डॉलर के कर्ज को चुकाने के लिए अतंर्राष्ट्रीय पटल पर कर्ज की मांग की थी।

पाकिस्तान सरकार की इस मांग पर वहां की सरकार की काफी फजीहत हुई थी। अब खबर आ रही है कि पाकिस्तान सरकार कर्ज के बोझ और बढ़ते खर्च को कम करने के लिए पीएम हाउस की महंगी गाड़ियां और भैसों को भी बेचने जा रही है। वहां के अधिकारी कह रहे हैं कि इस नीलामी में बाजार से अच्छे दाम मिले हैं।

पाकिस्तानी पीएम इमरान खान (गूगल इमेज)

बार-बार युद्ध की धमकी देने वाले पाकिस्तानी सेना को चुल्लु भर पानी में डूब मरना चाहिए। जिस देश में इतनी समस्या हो कि वहां की अधिक्तर जनता सही से भोजन नसीब नहीं है वहां की सरकार और सेना युद्ध का खुमार चढ़ा हुआ है। पहले पाकिस्तान को अपने देश की स्थिति को सुधारना चाहिए फिर वो किसी से लड़ने की बात करे।

पाकिस्तानी सेना को युद्ध की स्थिति पैदा करने के बजाय शांति से अपने देश और वहां की जनता का ख्याल करना चाहिए और युद्ध की गीदड़ भभकी की बजाय इस बेवजह की ऊर्जा को देश के हित में उपयोग करे तो पाकिस्तान जैसे गरीब देश भला हो जाए। 
Pakistani army chief statement on India. पाकिस्तानी सेना की गीदड़ भभकी Pakistani army chief statement on India. पाकिस्तानी सेना की गीदड़ भभकी Reviewed by Santosh Bhartiya on 4:20 AM Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.